पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा के लिए कड़े इंतजाम, HRTC की बसों में नहीं लगेगा परीक्षार्थियों का किराया

प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबलों के 1334 पदों के लिए 75687 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे, जबकि पेपर लीक मामले में 116 आरोपी अभ्यर्थियों को परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा।

पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा के लिए कड़े इंतजाम, HRTC की बसों में नहीं लगेगा परीक्षार्थियों का किराया
पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा 3 जुलाई को।

शिमला: हिमाचल प्रदेश के पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा तीन जुलाई 2022 रविवार को आयोजित की जा रही है। पेपर लीक होने के बाद स्थगित की गई लिखित परीक्षा को फिर से आयोजित करने के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं।

हिमाचल पुलिस ने नकल खोरी को रोकने के लिए रेंज के अनुसार पर्यवेक्षकों की तैनाती कर दी है। लिखित परीक्षा के लिए प्रदेश में करीब 81 केंद्र बनाए गए हैं परीक्षा केंद्रों के आसपास अभ्यर्थियों के अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबलों के 1334 पदों के लिए 75687 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे, जबकि पेपर लीक मामले में 116 आरोपी अभ्यर्थियों को परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा। वहीं, परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र में पहुंचने और वापसी के लिए  हिमाचल पथ परिवहन निगम की साधारण बसों में फ्री यात्रा की सुविधा देने के निर्देश जारी किए गए हैं। परीक्षार्थियों को 2 जुलाई को परीक्षा स्थल पहुंचने और 3 जुलाई को वापसी के लिए एडमिट कार्ड दिखाकर यह सुविधा मिल पाएगी। 

रेंज पर्यवेक्षकों में पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष एडीजीपी अभिषेक त्रिवेदी, आईजी प्रशासन एवं कल्याण डीके यादव, डीआईजी इंटेलिजेंस संतोष पटियाल, पीटीसी डरोह के प्रिंसिपल विमल गुप्ता, आईजी साउथ रेंज पीडी प्रसाद, डीआईजी सेंट्रल रेंज मंडी मधु सूदन और डीआईजी नार्थ रेंज धर्मशाला सुमेधा द्विवेदी शामिल हैं।